Skip to content

MilesWeb Review: Profit-Driven Reseller Hosting

क्या आपने कभी अपनी खुद की Web Hosting कंपनी शुरू करने के बारे में सोचा है? लेकिन इस विचार को सच किया जा सकता है! आप Reseller hosting के साथ अपनी स्वयं की वेब होस्टिंग कंपनी के साथ शुरुआत कर सकते हैं।

जानना चाहते हैं कि सबसे अच्छा Reseller hosting provider कौन सा है? मेरा सुझाव होगा MilesWeb की Reseller hosting! MilesWeb एक प्रमुख Web Hosting प्रदाता है जो 100% व्हाइट लेबल सिस्टम के साथ सर्वश्रेष्ठ Reseller hosting योजनाएं प्रदान करता है।

आपको उनके Reseller Hosting के बारे में एक संक्षिप्त जानकारी देने के लिए, मैंने इस लेख को तैयार किया है।

मुझ पर विश्वास करो; जब आप MilesWeb की सर्वश्रेष्ठ Reseller Web Hosting के साथ जाने का निर्णय लेते हैं, तो आप उनकी सेवाओं से कभी निराश नहीं होंगे।

तो, चलिए सबसे पहले Reseller Hosting के बारे में जानकर शुरुआत करते हैं।

Reseller Hosting

Reseller Hosting

Reseller Hosting  एक Web Hosting सेवा है जो आपको होस्टिंग संसाधनों को खरीदने की अनुमति देती है और फिर लाभ कमाने के दृष्टिकोण से उन्हें अपने ग्राहकों को फिर से बेचती है।

Best Reseller Hosting in India वेब डेवलपर्स या डिजाइनरों के लिए एक आदर्श विकल्प है, जिन्हें कुछ अतिरिक्त आय की आवश्यकता होती है। और उद्यमी जो अपना खुद का Web Hosting व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं।

Reseller Hosting आपको अपनी खुद की ब्रांड पहचान और अपनी मूल्य निर्धारण संरचना बनाने की अनुमति देता है। Reseller Hosting प्रदाता आपको सर्वोत्तम योजनाएं और सेवाएं प्रदान करता है और आपके ग्राहकों को आपके अपने ब्रांड नाम के तहत बिल देता है। Reseller Hosting के साथ, आप केवल होस्टिंग सेवाओं को Resell करके अच्छा लाभ कमा सकते हैं।

Reseller Hosting से आपको क्या लाभ मिलते हैं?

  • Reseller Hosting के साथ अपना स्वयं का Web Hosting  व्यवसाय शुरू करना आसान है।
  • आप कम कीमत पर Reseller Hosting पैकेज का विकल्प चुन सकते हैं।
  • Reseller Hosting के साथ आरंभ करने के लिए आपको किसी तकनीकी विशेषज्ञता की आवश्यकता नहीं है।
  • अपने ग्राहकों के लिए अपने स्वयं के Reseller Hostinga पैकेज डिज़ाइन करें।
  • व्हाइट-लेबल सिस्टम के साथ, आप अपनी खुद की ब्रांड पहचान बना सकते हैं।

MilesWeb द्वारा Reseller Hosting योजनाओं के बारे में जानें

MilesWeb पूरी दुनिया में सस्ती web hosting सेवा प्रदान करता है। उनके पास Linux और cheap Windows Reseller Hosting योजनाएँ हैं। यहां हम उनके Linux Reseller Hosting योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

MilesWeb के पास चार Linux Reseller Hosting योजनाएँ हैं, Micro, Startup, Grow और Expand।

योजनाओं को ग्राहकों की आवश्यकताओं और बजट को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। आप वह चुन सकते हैं जो आपके Reseller Hosting व्यवसाय की आवश्यकताओं के अनुरूप हो। साथ ही, उनकी Reseller Hosting योजनाएँ उचित हैं जहाँ आप भारी लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

MilesWeb-Profit-Driven-Reseller-Hosting

यहां प्रत्येक Reseller Hosting  योजना के मूल्य निर्धारण का ओवरव्यू दिया गया है।

  • तीन साल की सब्सक्रिप्शन पर माइक्रो प्लान की कीमत 396 रुपये प्रति माह है।
  • तीन साल की सब्सक्रिप्शन पर स्टार्टअप योजना की लागत रु.704 प्रति माह है।
  • तीन साल की सब्सक्रिप्शन पर ग्रो प्लान की लागत रु.1320 प्रति माह है।
  • तीन साल की सब्सक्रिप्शन पर विस्तार योजना की लागत रु.1,936 प्रति माह है।

प्रत्येक Reseller Hosting योजना के साथ, आपको अनलिमिटेड डोमेन, अनलिमिटेड बैंडविड्थ, एक निःशुल्क SSL प्रमाणपत्र, cPanel+WHM, Softaculous, अनलिमिटेड MySQL डेटाबेस, असीमित ईमेल एकाउंट्स मिलते हैं।

साथ ही, Web Hosting provider चुनने से पहले आपको जिन मुख्य कारकों को सुनिश्चित करने की आवश्यकता है वे हैं:

  • अपटाइम  गारंटी
  • कस्टमर सपोर्ट
  • मनी-बैक गारंटी

MilesWeb आपकी वेबसाइटों को ऑनलाइन और सुलभ रखने के लिए 99.95% अपटाइम गारंटी, 24×7  ग्राहक सहायता और 30 दिन की मनी-बैक प्रदान करता है यदि आप उनकी सेवाओं से खुश नहीं हैं।

उपरोक्त में, आप प्रत्येक Reseller Hosting योजना के साथ मिलने वाले सभी संसाधनों की जांच कर सकते हैं।

MilesWeb के Reseller Hosting  पैकेज के साथ आपको मिलने वाली सुविधाएँ

1. अनलिमिटेड वेबसाइट होस्ट करें

आपको प्रत्येक Reseller Hosting योजना के साथ एक निश्चित संख्या में cPanel एकाउंट्स बनाने को मिलते हैं। साथ ही, आपको एक ही cPanel अकाउंट में अनेक डोमेन होस्ट करने की अनुमति है। सब-डोमेन और ऐड-ऑन डोमेन पर कोई सीमा नहीं है जिसे एक cPanel खाते के अंतर्गत शामिल किया जा सकता है।

2. 100% SSD स्टोरेज

SSD ड्राइव पर संग्रहीत वेबसाइटें उनके प्रदर्शन को बढ़ाती हैं। इसलिए, यदि आपको अपनी वेबसाइटों के लिए सुपर-फास्ट स्पीड की आवश्यकता है, तो SSD स्टोरेज ड्राइव वही हैं जिनकी आपको आवश्यकता है। पारंपरिक HDD ड्राइव की तुलना में, SSD ड्राइव लाइटनिंग-फास्ट हैं।

3. फ्री वेबसाइट बिल्डर

वेबसाइट बिल्डर टूल से वेबसाइट बनाना आसान है। MilesWeb एक वेबसाइट बिल्डर टूल प्रदान करता है जहां आप और आपके क्लाइंट केवल दो सरल चरणों, ड्रैग एंड ड्रॉप के साथ एक वेबसाइट बना सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि थीम उपलब्ध हैं। बस एक थीम चुनें और अपनी सारी सामग्री और चित्र डालें। और वहां आपकी वेबसाइट एक मिनट में तैयार हो जाती है।

4. वेब होस्ट मैनेजर (WHM)

WHM cPanel का मास्टर मैनेजमेंट टूल है। वेब होस्ट प्रबंधक के साथ, आप छोटी और लोकप्रिय वेबसाइटों का प्रबंधन कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आप असीमित वेबसाइटों, ईमेल आदि के साथ कई cPanel खाते बना और प्रबंधित कर सकते हैं।

5. cPanel कण्ट्रोल पैनल

cPanel का पूरी तरह से उपयोग किया जा सकता है, क्योंकि MilesWeb आपके ग्राहकों को अपनी पहुंच प्रदान करता है ताकि वे अपने ईमेल, वेबसाइट और डोमेन को वेब-आधारित इंटरफ़ेस से प्रबंधित कर सकें। आपको अपनी डिस्क और बैंडविड्थ के उपयोग की निगरानी करने की अनुमति है। साथ ही, आपको अपने ग्राहकों के खातों को निलंबित करने, निलंबित करने और समाप्त करने का अधिकार है

6. मुफ़्त SSL प्रमाणपत्र

MilesWeb के प्रत्येक Reseller Hosting पैकेज के साथ एक SSL प्रमाणपत्र शामिल है। यह सुनिश्चित करता है कि आपकी वेबसाइट चोरी और हैकर्स से सुरक्षित है। सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, एक SSL प्रमाणपत्र आपकी वेबसाइट पर आने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए विश्वास और विश्वसनीयता बनाने में मदद करता है। साथ ही, आपकी वेबसाइट की रैंकिंग में सुधार होता है जब आपके पास SSL प्रमाणपत्र स्थापित होता है।

7. वन-क्लिक इंस्टॉलर

Softaculous वन-क्लिक इंस्टॉलर के साथ, आप कंप्यूटर के एक क्लिक के साथ 400 से अधिक एप्लिकेशन जैसे वर्डप्रेस, जूमला, ड्रुपल इंस्टॉल कर सकते हैं। आप और आपके क्लाइंट इन लोकप्रिय एप्लिकेशन को वन-क्लिक इंस्टॉलर के साथ आसानी से इंस्टॉल कर सकते हैं।

इन्हें भी जरूर चेक करें:

Last Thought

जब आप Reseller Hosting चुनते हैं तो अपना स्वयं का Web Hosting व्यवसाय शुरू करना आसान होता है। MilesWeb जैसे वेब होस्टिंग प्रदाता आपको सर्वोत्तम सुविधाएँ और सेवाएँ प्रदान करते हैं। तो इंतज़ार क्यों? MilesWeb की पुनर्विक्रेता होस्टिंग  योजना के लिए पंजीकरण करें और आज ही अपना Web Hosting व्यवसाय प्रारंभ करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.