[101 Real Trick] Income Guru App Se Paise Kaise Kamaye 2023

अगर आप उन लोगों में से हैं जो इंटरनेट पर सिर्फ इस वजह से आते हैं क्योंकि उनको पैसा कमाना हैं तो आप Income Guru App Se Paise Kaise Kamaye के बारे में भी जरूर जानना चाहेंगे। क्योंकि कुछ समय से मुझसे सवाल पूछा जा रहा हैं कि संदीप जी Income Guru App Se Paise kaise kamaye Incomeguru इस विषय पर हमें जानकारी दें।

इसलिए आज की इस ब्लॉग में हम यही जानने वाले हैं कि Income Guru App Se Paise Kaise Kamaye और कौन-कौन से रियल तरीके हैं जिनसे आप Income Guru App का उपयोग करके पैसे कमा सकते हैं। इसके साथ ही मैं आपको बता दूँ कि मैंने आपके लिए ऑनलाइन पैसे कमाने के काफी सारे तरीकों पर पहले से ही आर्टिकल लिखे हुए हैं जिन्हें आप आगे पढ़ सकते हैं:

  1. Blogging Se Paise Kamane Ke 10 बेहतरीन तरीके
  2. हर महीने 30000 Mobile Se Paise Kaise Kamaye 2023

ये कुछ ब्लोग्स हैं जिन्हें पढ़कर आप ऑनलाइन पैसे कमाने के नए-नए तरीकों को जान सकते हैं। चलिए अब जानते हैं कि Income Guru App Se Paise kaise kamaye?

Income Guru App क्या हैं?

Income Guru App एक ऑनलाइन मनी मेकिंग प्लेटफॉर्म और एक मनी मेकिंग ऐप है जहां आप कई तरह से पैसा कमा सकते हैं जैसे रेफर ऐप, वीडियो देखना, स्पिनिंग, कैप्चा सॉल्व करना आदि। आप Income Guru App पर जो भी पैसा कमाते हैं, उसे आप आसानी से अपने पेटीएम अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

जब आप Income Guru App पर अपना अकाउंट बनाते हैं तो आपको यहां अपने पेटीएम नंबर के साथ रजिस्टर करना होगा ताकि आपको पैसे निकालने में कोई परेशानी न हो। भारत में बहुत से लोग Income Guru App का पार्ट टाइम रूप में उपयोग करके प्रति माह 10 से 12 हजार रुपये आसानी से कमा लेते हैं।

इसलिए अगर आप भी ऑनलाइन पैसे कमाने में दिलचस्पी रखते हैं तो आपको हमारी इस Income Guru App Se Paise kaise kamaye विषय पर लिखी गई पोस्ट को अंत तक पढ़ना होगा।

Income Guru App Se Paise Kaise Kamaye

Image: Income Guru App Se Paise kaise kamaye

अब आपको इनकम गुरु ऐप क्या है? इसकी जानकारी मिल गई हैं तो अब जानते हैं उस जानकारी के बारे में जिसका हम इंतजार कर रहे हैं और वह जानकारी है कि Income Guru App Se Paise Kaise Kamaye? अगर हम इनकम गुरु ऐप में देखेंगे तो हमें कुल 5 तरीके मिलेंगे पैसे कमाने के। आप इन 5 तरीकों का इस्तेमाल करके अपना पैसा कमा सकते हैं। तो आइए Income Guru App Se Paise Kaise Kamaye के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल करने की कोशिश करते हैं।

1. Wheel Spin Se Income Guru App Se Paise Kaise Kamaye?

Incom Guru ऐप से पैसे कमाने का सबसे पहला तरीका है Spin & Win. यहां आपको स्पिन करने का भी मौका मिलता है। जैसे ही आप किसी नंबर पर घूमते हुए रुकेंगे, आपको वही इनाम मिलेगा जो उस नंबर पर लिखा होगा।

यदि वहां रूपये लिखे होंगे तो आपको भी रूपए जितने को मिलेंगे। आप अपनी जीती गई रकम को आसानी से पेटीएम की मदद से बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं।

आपको बता दें कि दुनिया भर में कई कंपनियां इस तरह के Spin and Win एप्लिकेशन पर काम कर रही हैं। इसमें अमेजन जैसी बड़ी कंपनियां भी काम कर रही हैं। उदाहरण के लिए, Amazon Application खोलकर, आपको विभिन्न प्रकार के स्पिन एंड विन वाले ऑफ़र देखने को मिलेंगे।

इस एप्लीकेशन में आपको 5 बार स्पिन करने का मौका मिलता है। ज्यादातर आपको इस एप्लीकेशन में स्पिन पर 10 रुपये, 20 रुपये और 50 रुपये मिलते हैं और स्पिन करने पर गिफ्ट और वाउचर भी मिलते हैं।

2. App Download करके Income Guru App Se Paise Kaise Kamaye

ऐप डाउनलोड करके पैसे कैसे कमाए? यह सवाल आपके मन में भी जरूर होगा। इस सवाल का जवाब हम आपको बताएंगे। जैसे की आप play store से बहुत से apps को install कर सकते हैं।

इसी तरह इनकम गुरु ऐप में भी आपको कुछ ऐप इंस्टॉल करने को मिल जाते हैं। इन ऐप्स को इंस्टॉल करने पर आपको कुछ पैसे मिलेंगे लेकिन प्ले स्टोर से कोई भी ऐप इंस्टॉल करने पर आपको पैसे नहीं मिलते।

आप इन Apps को Income Guru App में आसानी से देख सकते हैं। जब आप इनकम गुरु ऐप खोलेंगे तो आपको वहां एक ऑफर का ऑप्शन दिखाई देगा। जब आप ऑफर ऑप्शन पर आएंगे तो आपको वहां कई ऐप्स की लिस्ट दिखाई देगी। उन ऐप्स के आगे आपको Coins भी दिखाई देंगे। जो आपको बताएगा कि इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद आपको कितने कॉइन मिलेंगे।

अगर आप यहां से कोई ऐप इंस्टॉल करते हैं और आपको बदले में Coin मिलते हैं तो बाद में आप आसानी से उन Coins को असली पैसों में बदल सकते हैं और अपने पेटीएम पर भेज सकते हैं।

3. वीडियो देखकर Income Guru App Se Paise Kaise Kamaye

आज हजारों, लाखों लोग इस एप्लीकेशन की मदद से रजिस्ट्रेशन करके बड़ी आसानी से पैसा कमाते हैं। इस एप्लीकेशन में आप वीडियो देखकर पैसे कमा सकते हैं जिसे आप अपने खाली समय में घर, ऑफिस, गार्डन या कहीं भी आसानी से कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

इस एप्लिकेशन में आप वीडियो देखकर अपनी इनकम बढ़ा सकते हैं। इस ऐप में कुछ वीडियो दिखाई देते है, तो इन वीडियोस को अंत तक देखने के बाद आपको कुछ पॉइंट मिलेंगे, आप उन पॉइंट को रिडीम कर सकते हैं और पैसे अपने बैंक खाते में भेज सकते हैं।

Income Guru App में दिखाए जाने वाले सभी वीडियो विज्ञापन हैं। इस ऐप के सभी विज्ञापन Google Adsense द्वारा दिखाए गए विज्ञापन हैं, यदि आप इन्हें देखते हैं तो आपको कुछ Coins मिल सकते हैं। आप इन कॉइन को रिडीम कर सकते हैं और इसे पैसे में ट्रांसफर कर सकते हैं और अपने बैंक खाते में भेज सकते हैं।

4. Captcha Solve करके Income Guru App Se Paise Kaise Kamaye

Captcha Solve क्या है? आपको ऐसा महसूस हो रहा होगा। कैप्चा का मतलब है कि यह सुरक्षा के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला सुरक्षा फीचर है। इस तरह से पैसे कमाने के लिए आपको बस Captcha Solve करना होगा। Captcha के कई तरीके हैं लेकिन Captcha को Solve करना कोई बड़ी बात नहीं है। कैप्चा को कोई भी व्यक्ति आसानी से हल कर सकता है।

Income Guru App में हर दिन नए कैप्चा होते हैं जिन्हें हल करने की आवश्यकता होती है। Income Guru App में इन कैप्चा को सॉल्व करने पर आपको पैसे मिलते हैं। Captcha Solve से आप पैसे कमाते है। आप इन्हें आसानी से Withdraw भी कर सकते हैं।

5. Referral Se Income Guru App Se Paise Kaise Kamaye

Income Guru App में आपको Refer करके पैसे कमाने का तरीका मिलता है और यह तरीका पैसा कमाने का बहुत अच्छा तरीका है। Refer & Earn मेथड से पैसा कमाना बहुत आसान है।

ऐसे में आपको इस ऐप के रेफरल लिंक को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करना होगा। आप इनकम गुरु ऐप का लिंक शेयर करें और उस लिंक से अगर कोई इनकम गुरु ऐप इंस्टॉल करता है तो आपको उसके 75 रुपये मिलेंगे।

आपको ही नहीं बल्कि ऐप इंस्टॉल करने वाले आपके दोस्त को भी 20 रुपये मिलेंगे। अगर आप इस तरह से अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं तो इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करें और अपनी इनकम बढ़ाएं।

Income Guru App Download कैसे करें?

Income Guru App को आप न तो Play store से डाउनलोड कर सकते हैं और न ही App store से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके विपरीत आपको इस App को डाउनलोड करने के लिए गूगल का सहारा लेना पड़ेगा। लेकिन कैसे? चलिए जानते हैं:-

  1. सबसे पहले अपने मोबाइल फ़ोन में गूगल ओपन करें।
  2. Income Guru Download Apk सर्च करें।
  3. इसके बाद आपको बहुत सारी Apk साइट्स नजर आ जाएंगी।
  4. इन सभी में से आप किसी भी साइट से Income Guru App डाउनलोड कर सकते हैं।

Income Guru App पर अकाउंट कैसे बनाएं?

जैसे ही आप ऊपर बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके Income Guru App डाउनलोड कर लेते हैं तो अब आप Income Guru App Se Paise kaise kamaye. इस प्रश्न के उत्तर के बहुत पास पहुँच चुके हैं लेकिन पैसे कमाना शुरू करने के लिए अभी आपको Income Guru App पर अकाउंट बनाना होगा।

  1. Income Guru App Open करें।
  2. अपने मोबाइल नंबर के साथ जरूरी जानकारी फिल करें।
  3. मोबाइल नम्बर पर OTP आएगा। अकाउंट को वेरीफाई कर दें।
  4. इसके बाद कुछ जरूरी जानकारी फिल करके अकाउंट ओपन कर लें।

Congratulations 🙂 अब आप Income Guru App से पैसे कमाने के लिए 101% तैयार हैं।

निष्कर्ष

अब आप समझ चुके हैं कि Income Guru App Se Paise kaise kamaye. अगर आपका अभी भी कोई प्रश्न हैं तो आपके लिए कमेंट बॉक्स खुला पड़ा हैं जिसमें कमेंट करके आप अपने प्रश्न को पूछ सकते हैं और हम पूरी कोशिश करेंगे कि आपके प्रश्न का उत्तर दें। साथ ही साथ इस ब्लॉग को आप सोशल मीडिया पर भी जरूर शेयर करें ताकि बाकि लोगों को भी Income Guru App के बारे में पता चल सके। धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *